सवाल – मैनेजर कौन ?

मैनेजर कौन है ?
जो लोगों को व्यवस्थित करता है ? नहीं
मैनेजर हर वो व्यक्ति  है जो ख़ुद को  व्यवस्थित करता है। जिसे काम याद दिलाने के ज़रूरत ना पड़े। जो जानता है ज़रूरी क्या है।
“ख़ुद को व्यवस्थित करने का सबसे सरल नियम  है अपने काम को व्यवस्थित करना”।
हर रोज़ ड्यूटी पर आने से पहले तीन काम जो सबसे ज़रूरी हो उसकी लिस्ट बना लें।
हर वो व्यक्ति जिसके पास ऐसी लिस्ट है, वो है मैनेजर।
अगर आपके पास आज
मैनेजर की पोस्ट नहीं  है, मैं विश्वास दिलता हूँ, 6 से 8 महीने में हो जाएगी।
“काम करने वालों को पोस्ट या तरक़्क़ी पाने से कोई नहीं रोक सकता”।
शुभ दिन
एम के पाण्डेय निल्को
Managing Worker – VMW Team
| Research Scholar | छुट्टा आलोचक |
कलम, कैमरा और कम्प्यूटर | http://www.vmwteam.in

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s